बेटिंग गुरुजी टेलीग्राम लिंक

बेटिंग गुरुजी टेलीग्राम लिंक

time:2021-10-28 06:52:08 यूपी : 31,000 टीचरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू Views:4591

ना लॉटरी सांबद रात बेटिंग गुरुजी टेलीग्राम लिंक 188bet चीन,casumo ऑड्स,leovegas.com संपर्क,lovebet डाउनलोड एपीके,lovebet ओ'यिनलारी,lovebet.j,या पोकर सुइट,बैकारेट ग्लास व्हिस्की,बैकारेट वोल्फगैंग स्टार्क,बेटिंग राजा फ्री फायर नेम्स,कैसीनो दिन खाता löschen,कैसीनो यॉर्क शहर,कॉम.रम्मी प्रो.गेम,क्रिकेट ओ डी आई,एस्पोर्ट्स ब्राज़ील,फंतासी फुटबॉल लॉटरी सिम्युलेटर,खेल के अंत में फुटबॉल स्कोर,जीएच लॉटरी की भविष्यवाणी आज,बैकारेट को कैसे क्रैक करें,आईपीएल टाइम टेबल,झा फुटबॉल,लाइव कैसीनो ग्राहक सेवा,लॉटरी 787,लूडो बॉक्स ऐप,नया गेम ऑनलाइन,ऑनलाइन फुटबॉल बेटिंग स्टेशन,ऑनलाइन पोकर रियल मनी ऐप,परिमच ऑफर,हाथों की पोकर सूची,सट्टेबाजी नेटवर्क पंजीकृत करें,नियम पोकर,रमी777 कस्टमर केयर नंबर,स्लॉट मशीन रानी,खेल,स्पोर्ट्सबुक भविष्यवाणियां,टेक्सास होल्डम नियम हाथ,विश्वसनीय विदेशी जुआ,फ़ुटबॉल पर ऑनलाइन बेट कहाँ लगाएं,यूट्यूब खुश किसान सुजुकी,ऑनलाइन गेम्स फॉर गर्ल्स,क्रिकेट news hindi,गोवा थापा का कुश्ती,तीन पत्ती कार्ड,बकरा जुबा करने की दुआ,बेताब वीडियो सॉन्ग,विशेष प्रकार के बोर्ड या पट्टे के खेल जैसे शतरंज, साँप सीढ़ी आदि, .यूपी : 31,000 टीचरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू

योगी सरकार ने 31,661 टीचरों के लिए जिला आवंटन सूची जारी कर दी है.
लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 31 हजार से ज्‍यादा टीचरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. योगी सरकार ने 31,661 टीचरों के लिए जिला आवंटन सूची जारी कर दी है. इन्‍होंने जनवरी 2019 में सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा उत्‍तीर्ण की थी. बेसिक शिक्षा विभाग ने जिला आवंटन सूची का एलान किया. बेसिक शिक्षा विभाग में 69,000 सहायक शिक्षकों में 31,661 पद सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका की परिधि से बाहर थे. शीर्ष न्‍यायालय ने बीते 21 मई को दिए गए अपने फैसले में कहा था कि सरकार 69,000 में 31,661 पदों पर नियुक्ति कर सकती है.

पहले चरण में 31,277 को जिलों का आवंटन हो गया है. इसमें से 15,933 टीचर सामान्‍य कैटेगरी के हैं. 8,513 अन्‍य पिछड़ा वर्ग, 6,615 अनुसूचित जाति और 215 अनुसूचित जनजाति के हैं. जिला आवंटन की लिस्‍ट upbasiceduboard.gov.in पर अपलोड की दी गई है.

इसे भी पढ़ें : सितंबर में नियुक्ति गतिविधियों में 24% की बढ़ोतरी : रिपोर्ट

जिला आवंटन के लिए काउंसलिंग 14 और 15 अक्‍टूबर को होगी. अपॉइंटमेंट लेटर 16 अक्‍टूबर को जारी किए जाएंगे. यह सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के अधीन होगा. ये रिक्रूटमेंट सभी 69,000 सहायक शिक्षकों के पदों पर होने थे. लेकिन, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जून में इस पर रोक लगा दी थी. प्रश्‍न पत्र के प्रारूप में अनियमितता का हवाला देते हुए कुछ अभ्‍यर्थियों ने नतीजों के खिलाफ चुनौती दी थी.

इसे भी पढ़ें : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि वह 37,339 पदों को खाली रखे. जबकि बाकि के पदों पर नियुक्तियों को आगे बढ़ाए. लिखित परीक्षा में 45,537 शिक्षामित्रों ने आवेदन किया था. उनमें से 8,018 शिक्षामित्र उत्तीर्ण हो गए थे. बाकी के 37,339 ने नतीजों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

31 हजार टीचरों की भर्तीइलाहाबाद हाई कोर्टयोगी सरकारजिला आवंटन सूचीसुप्रीम कोर्ट

ETPrime stories of the day

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis
Logistics

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis

4 mins read
China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.
R&D

China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.

9 mins read
As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles
Insurance

As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles

11 mins read

डिजिटल इकनॉमी में नए टैलेंट की जरूरत होगी. आइए, यहां टॉप रिक्रूटमेंट फर्मों से उन स्किल्‍स के बारे में जानते हैं जो सबसे ज्‍यादा डिमांड में हैं.डिजिटल इकनॉमी में नए टैलेंट की जरूरत होगी. आइए, यहां टॉप रिक्रूटमेंट फर्मों से उन स्किल्‍स के बारे में जानते हैं जो सबसे ज्‍यादा डिमांड में हैं.रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

जून में गिरावट के बाद पिछले दो महीनों में एक्टिव जॉब ओपनिंग्‍स में 74 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. कंपनियों को कोविड की महामारी खत्‍म होने के बाद प्रतिस्‍पर्धा बढ़ने की उम्‍मीद है. वे इसके लिए खुद को तैयार रखना चाहती हैं.रिपोर्ट में कहा गया है कि अनलॉक उपायों के बाद आवाजाही में सुधार से रियल एस्टेट क्षेत्र में नियुक्ति गतिविधियां 44 फीसदी सुधरी हैं.अच्‍छे इंक्रीमेंट के लिए अभी दो साल करना पड़ेगा इंतजार : एक्‍सपर्ट्स

दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.सितंबर में समाप्त तिमाही में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 2,40,208 थी. कंपनी अपने जूनियर कर्मचारियों को तीसरी तिमाही में एकबारगी विशेष प्रोत्साहन देगी.दिवाली से पहले बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 15% बढ़ेगा वेतन

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
ऑनलाइन कैसीनो zdarma

महामारी से पहले की तुलना में मजदूरी 450-500 रुपये से बढ़कर 550-600 रुपये प्रति दिन हो गई है. वहीं, मजदूरों की उपलब्‍धता 70-75 फीसदी घटी है.

क्रिकेट छक्का

दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.

स्लॉट जैरी

डिजिटल इकनॉमी में नए टैलेंट की जरूरत होगी. आइए, यहां टॉप रिक्रूटमेंट फर्मों से उन स्किल्‍स के बारे में जानते हैं जो सबसे ज्‍यादा डिमांड में हैं.

lovebet 088

अच्‍छे ब्रांड से दो साल का एमबीए मार्केट की बदली हुई स्थितियों में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. एमबीए की डिग्री आपको विश्‍वसनीयता हासिल करने में मदद करती है. फिर चाहे आपने किसी भी सेक्‍टर में काम किया हो.

betway जाम्बिया रजिस्टर

डिजिटल इकनॉमी में नए टैलेंट की जरूरत होगी. आइए, यहां टॉप रिक्रूटमेंट फर्मों से उन स्किल्‍स के बारे में जानते हैं जो सबसे ज्‍यादा डिमांड में हैं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी