स्लॉट ff7

Publishing time:2021-10-28 06:19:01

lovebet 96 लॉगिन स्लॉट ff7 betway जोहान्सबर्ग,fun88 स्वागत प्रस्ताव,lovebet 6 ऑस 8,lovebet इटली,lovebet टॉप 4 ऑड्स,365 बेटिंग नेटवर्क मास्टर,बैकारेट बार हैरोड्स,बैकरेट नीति विश्लेषक,बेस्ट ऑफ फाइव एनएचएलई,सी फुटबॉल बीबीसी,कसीनो और पिनियादज़े,शतरंज लाइव,क्रिकेट चा इतिहास,क्रिकेटर्स के नाम,यूरोपीय कप फुटबॉल पसंदीदा,फुटबॉल कैश नेटवर्क प्लेटफॉर्म,जुआ फुटबॉल नेट,खुश किसान नोट वायलिन,इंडेक्स कैसीनो,जैकपॉट सिटी गेम्स,नवीनतम bet365,लाइव महजोंग,लॉटरी एन जे,एमबी विंग,ऑनलाइन कैसीनो हीरा,असली पैसे के साथ ऑनलाइन गेम,ऑनलाइन स्लॉट फिलीपींस,पोकर 5 कार्ड नियम,पोकर जिंगप्ले,रूले रोयाले कैसीनो मॉड APK,रमी हिंदी meaning,एस/पी गीला प्यारबेट,स्लॉट लॉबी मोड,खेल के जूते अमेज़न,तीन पत्ती मिनी,लवबेट क्रेवन मीटिंग,वर्चुअल क्रिकेट नेट लंदन,विलियम हिल कैसीनो,rummy ताश,करुणा हरीश,खेल पर जुआ,जैकपॉट विधि,पोकर गेम कैसे खेले,बारात लेकर आऊंगा,रीना नाम की राशि,स्टेटस भोलेनाथ, .एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है.
कोलकाता : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की मांग तेजी से बढ़ी है. क्षेत्र में अगस्त 2020 के अंत तक 93,500 से अधिक पद खाली थे. शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी ग्रेट लर्निंग के एक अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है.

कंपनी ने बताया कि कोरोना की महामारी के बाद भी विश्लेषण से संबंधित कार्यों को लेकर उम्मीदें कायम हैं. इस साल जनवरी में इस क्षेत्र के कुल वैश्विक रोजगार में भारत 7.2 फीसदी का योगदान दे रहा था. वहीं, इसका योगदान अगस्त 2020 के अंत तक बढ़कर 9.8 फीसदी पर पहुंच गया.

अध्ययन के अनुसार, भले ही इस क्षेत्र में रिक्तियां फरवरी 2020 के 1,09,000 से कम होकर मई 2020 में 82,500 पर आ गई हों. लेकिन, इसमें मांग लगातार बनी हुई है. कंपनी ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां, घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और केपीओ क्षेत्र मांग की अगुवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ि‍योंं में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.

देश में जितनी भी एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब निकली हैं, उनमें से 98 फीसदी फुल टाइम हैं. टॉप पद जिनके लिए कंपनियों ने विज्ञापन निकाले, उनमें एनालिस्टिक्‍स स्‍पेशलिस्‍ट, एनालिटिक्‍स मैनेजर, स्‍टैटिस्टिकल मॉडलिंग, स्‍टैटिस्टिकल एनालिस्‍ट, मार्केटिंग रिसर्च एनालिटिक्‍स और ऑपरेशन एनालिटिक्‍स मैनेजर शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

क्‍या होता है जॉब?
डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है. कंपनियां बिजनेस को बढ़ाने के लिए डेटा पर काफी फोकस कर रही हैं. ऐसे में डेटा साइंटिस्‍ट की मांग बढ़ रही है. हालांकि, ऐसे स्‍पेशलिस्‍ट की अभी बहुत कमी है. इस तरह आने वाले वर्षों में भी इन नौकरियों की मांग बढ़ने के आसार हैं.

क्‍या है न्‍यूनतम योग्‍यता?
आईटी, कम्‍प्‍यूटर साइंस, मैथ्‍स, स्‍टैटिस्टिक्‍स, फिजिक्‍स, इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री

औसत सालाना पैकेज कितना होता है?
एंट्री लेवल में यह करीब 5-6 लाख रुपये होता है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

डेटा साइंसएनालिट‍िक्‍सपद खालीप्रोफेशनल्‍सग्रेट लर्निंगनौकरी

ETPrime stories of the day

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis
Logistics

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis

4 mins read
China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.
R&D

China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.

9 mins read
As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles
Insurance

As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles

11 mins read
एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

एओन की बुधवार को जारी सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में काम करने वाली कंपनियों ने कोविड-19 से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद लचीलारुख दिखाया है.पेटीएम के सीएचआरओ रोहित ठाकुर ने ईटी को बताया कि पिछले तीन से चार महीनों में कंपनी ने करीब 700 लोगों की भर्ती की है. इन्‍हें ऑनलाइन रिक्रूट किया गया है.पेटीएम बिजनेस के विस्तार के लिए 1,000 लोगों की भर्ती करेगी

जून में गिरावट के बाद पिछले दो महीनों में एक्टिव जॉब ओपनिंग्‍स में 74 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. कंपनियों को कोविड की महामारी खत्‍म होने के बाद प्रतिस्‍पर्धा बढ़ने की उम्‍मीद है. वे इसके लिए खुद को तैयार रखना चाहती हैं.हाल में इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया, रेनॉ इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसुजु, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया और हीरो मोटो कार्प जैसी वाहन कंपनियां पहले ही जनवरी से कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.टाटा ने लॉन्च की नई सफारी, जानिए इसमें क्या है खास

क्‍या आप 2021 में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं? अगर हां तो कारदेखो डॉट कॉम के साथ हम यहां आपको कुछ शानदार विकल्‍पों के बारे में बता रहे हैं. कार के ये मॉडल इस साल लॉन्‍च हो सकते हैं. हमने यहां 7-15 लाख रुपये की कैटेगरी में सबसे अच्‍छी कारों को चुना है.कई ग्राहक मोरेटोरियम और उससे पड़ने वाले असर को नहीं समझते हैं. इसे देखते हुए कलेक्‍शन में बाधा आई है.कोविड से पहले के स्‍तर पर पहुंची कंपनियों में भर्ती : सर्वे

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


रम्मी 9 कार्ड
ऑनलाइन गेम कैंडी क्रश
बैकारेट एक्सएल आई फूलदान
रम्मीकल्चर रेफरल
बैकारेट लिबो
क्रिकेट जिम बनाम पाकिस्तान
पोकर वारंटी
लूडो मनी अर्निंग ऐप
ऑनलाइन कैसीनो टिप्स
क्या जुआ साइटें पैसा कमा सकती हैं
हैप्पी किसान रेस्टोरेंट
बैकरेट आउटलेट संभावना
प्रमुख यूरोपीय सट्टेबाजी कंपनियां
पोकर चिप
गोवा में कैसीनो प्रवेश आयु
लाइव लाठी टेबल ऑनलाइन
बेस्ट ऑफ फाइव योजन
स्लॉटसेलन 6 रोसुम
तीन पत्ती मज़ा APK
कैसीनो जापान
टेक्सास होल्डम ऐस उच्च या निम्न
बैकरेट संकलन कौशल
स्टेटस पर शायरी
खेल १८८बेट
पोकर लोगो
रम्मी अल्टीमेट गेम डाउनलोड
भाग्यशाली दिन कैसीनो ऐप